सूर्या आवा परिवार की ओर से आप सभी को बधाई । सूर्या आवा, आवा लाभार्थियों के जीवन को प्रभावित करने और आवा आदर्श वाक्य "आशा, ‌‌‌विश्वास और आस्था" के अनुरूप बदलाव लाने के अपने अथक प्रयासों में दृढ़ संकल्प है । कोविड महामारी से हुये बदलावों के अनुसार ढ़लने के उपरान्त, सूर्या आवा का फलने - फूलने का संकल्प और मजबूत हुआ है । सूर्या आवा न केवल इस कठिन समय में सुरक्षा और भलाई के बारे में परवाह करती है, बल्कि वीर नारियों, विधवाओं और बुजुर्गों सहित हमारे परिवारों की चिंताओं तक पहुँचती है । सूर्या आवा हमारे परिवारों की प्रसन्नता की सबसे ज्यादा फिक्र करती है । हमारे परिवारों का स्वास्थ्य, सशक्तिकरण और समृद्धि हमारी प्रमुख चिन्ता है । महामारी के बीच हमारे बच्चों के लिए गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है । आन लाइन कार्यशैली न केवल शिक्षा, बल्कि वेबिनार के माध्यम से जागरूकता व भागेदारी और आनलाइन प्लेटफार्म पर कार्यकर्ताओं के बीच विचार विमर्श करने की एक अद्‌भुत खोज रही है। इसने हमारी प्रभावकारिता और दक्षता को बढ़ाया है । आनलाइन/आफलाइन कक्षाओं और वेबिनार के माध्यम से कौशल व जागरूकता अर्जित करके वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करना हमारे सभी प्रयासों का उद्‌देश्य है ।

इस महामारी के दौरान हमारे परिवारों के स्वास्थ्य की देखभाल और कल्याण के संबंध में, बुजुर्ग और बच्चे हमारे हृदय के सबसे करीब रहे हैं । समय पर पर्याप्त स्वास्थ्य देखभाल तथा आवश्यकता पङने पर मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक सहायता भी प्रदान की गई । हमारे "आस्था और ब्‌रेवहार्ट-सेल" और पेशेवर सलाहकारों ने हमारे परिवारों की मानसिक भलाई और वैवाहिक सद्‌भाव को बढ़ावा देने में योगदान दिया है ।

महामारी के दैरान कोविड के विरूद्ध लङने में सामूहिक उत्तरदायित्व के महत्व, बुनियादी सावधानियों का पालन, घर पर आवश्यक आपूर्ति और सेवा की उपलब्धता सुनिश्चित करना तथा आर डबल्यू ए की महिला सदस्यों का सशक्तिकरण स्वस्थ जीवनस्तर के उत्प्रेरक रहे हैं। सूर्या आवा की सदस्याओं में, आने वाली अगली लहर के विरूद्ध उच्च स्तर की कोविड जागरूकता व सतर्कता है।

इस चुनौतीपूर्ण समय के बीच, मैं आप सभी के अच्छे स्वास्थ्य और अत्यधिक आनन्द की कामना करती हूँ । आपके सभी विचार व कार्य आपकी प्रज्ञता व सकारात्मकता से संयमित हों।

                                 जयहिन्द


अधिक पढ़ें